आईपीएल 2022 टीम मालिक: कोलकत्ता नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की कोलकत्ता नाइट राइडर्स का मालिक कौन है 2022 – Kolkata Knight Riders Ka Malik Kaun Hai 2022

कोलकत्ता नाइट राइडर्स का मालिक कौन है 2022 – Kolkata Knight Riders Ka Malik Kaun Hai 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

कोलकत्ता नाइट राइडर्स आईपीएल टीम का मालिक कौन है 2022 कोलकत्ता नाइट राइडर्स की टीम भारत के शहर कोलकत्ता को रिप्रेसेंट करती है। इस टीम पर मालिकाना हक़ बॉलीवुड किंग शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता के पास है। जिनकी कंपनी का नाम नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड- Knight Riders Sports Pvt. Ltd. है। इस कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस मुंबई में स्थित है।

आईपीएल 2022 अन्य सवाल जवाब

कोलकाता नाइट राइडर्स का मालिक कौन है?

कोलकत्ता नाइट राइडर्स की टीम भारत के शहर कोलकत्ता को रिप्रेसेंट करती है। इस टीम पर मालिकाना हक़ बॉलीवुड किंग शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता के पास है।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment