आईपीएल 2021: सनराइज़र्स हैदराबाद के मालिक की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद का मालिक कौन है 2021 – Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai 2021

आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद का मालिक कौन है 2021 – Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai 2021

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

SRH के मालिक कौन है- सनराइज़र्स हैदराबाद के मालिक सन ग्रुप है, जिनकी कंपनी SUN TV Network है। यह कंपनी अपने टीवी चैनल चलाती है और इसने 2012 से हैदराबाद को ख़रीदा हुआ है। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम सन ग्रुप की कलानिथि मारन के मालिकाना हक़ में है और 2012 में हैदराबाद स्थित डेक्कन चार्जर्स द्वारा आईपीएल को समाप्त किए जाने के बाद इसे बनाया किया गया था।

कलानिथि मारन भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े बड़े बिज़नेसमैनों में से एक है। 2018 की फोर्बेस की लिस्ट के अनुसार इनकी नेट वर्थ 330 करोड़ यूएसडी डॉलर थी।

कुछ अन्य सवाल जवाब

  1. हैदराबाद आईपीएल टीम का मालिक कौन है ?

    Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai 2021- सनराइज़र्स हैदराबाद के मालिक सन ग्रुप है, जिनकी कंपनी SUN TV Network है। यह कंपनी अपने टीवी चैनल चलाती है और इसने 2012 से हैदराबाद को ख़रीदा हुआ है। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम सन ग्रुप की कलानिथि मारन के मालिकाना हक़ में है और 2012 में हैदराबाद स्थित डेक्कन चार्जर्स द्वारा आईपीएल को समाप्त किए जाने के बाद इसे बनाया किया गया था।

  2. हैदराबाद का कप्तान कौन है 2021?

    साल 2021 के लिए सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान का नाम डेविड वार्नर था, वार्नर के ख़राब प्रदर्शन के कारण टीम मैनेजमेंट ने डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाकर 1 मई 2021 से आईपीएल के आगे के सभी मैचों के लिए केन विलिमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब– Youtube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramपिनटेरेस्ट -Pinterest

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment