राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक कौन हैं

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की RR का मालिक कौन है 2022 – राजस्थान रॉयल्स के मालिक 2022 कौन हैं।

RR का मालिक कौन है 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

RR के मालिक कौन है 2022 आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स टीम की टीम की कंपनी का नाम Royal Multisport Pvt. Ltd. है। राजस्थान रॉयल्स 2022 टीम के मालिक मनोज बडले (Manoj Badale) और लचलान मर्डोक (Lachlan Murdoch) है।

मनोज बडले (Manoj Badale) एमर्जिंग मीडिया के चैयरमेन भी है। इनसे पहले राजस्थान टीम के मालिक शिल्पा शेट्टी और उनके पति राजकुंद्रा थे।

आईपीएल 2022 अन्य सवाल जवाब

  1. राजस्थान रॉयल्स आईपीएल टीम का मालिक कौन है?

    राजस्थान रॉयल्स के मालिक 2022- राजस्थान टीम आईपीएल 2008 की सबसे सस्ती टीम थी, लेकिन राजस्थान टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईपीएल 2008 जीत लिया था। राजस्थान रॉयल्स का मालिक मनोज बडले और लचलान मर्डोक हैं, मनोज बडले एक भारतीय बिजनेसमैन हैं, वहीँ लचलान मर्डोक ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं।

  2. शिल्पा शेट्टी कौन सी टीम की मालिक हैं?

    आईपीएल में शिल्पा शेट्टी की टीम कौन सी हैं- 2008 में राजस्थान आईपीएल टीम के मालिक मनोज बडले और लचलान मर्डोक थे, उसके बाद 2009 में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने लगभग 74 करोड़ रूपये में राजस्थान टीम का 11.7% शेयर खरीदा और वैलेंटाइन डे के दिन अपने पत्नी शिल्पा शेट्टी को तोहफे पर दिया।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment