आईपीएल 2021: मुंबई इंडियंस के मालिक की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की आईपीएल में मुंबई इंडियंस का मालिक कौन है 2021 – Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai 2021

मुंबई इंडियंस का मालिक कौन है 2021 – Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai 2021

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

मुंबई इंडियंस आईपीएल टीम का ओनर कौन है- आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की मालिक इंडियन विन स्पोर्ट्स (India Win Sports Pvt. Ltd.) नाम की एक कंपनी है, यह कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 100 % सब्सिडिरी कंपनी है। इस कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी है।

मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी के साथ साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज का भी भी बहुत बड़ा शेयर मुंबई इंडियंस में है।

कुछ अन्य सवाल जवाब

  1. मुंबई आईपीएल टीम का मालिक कौन है?

    Mumbai Indians Ka Malik Kaun Hai 2021- आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की मालिक इंडियन विन स्पोर्ट्स (India Win Sports Pvt. Ltd.) नाम की एक कंपनी है, यह कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 100 % सब्सिडिरी (Subsidiary Company) कंपनी है। इस कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी है। मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी के साथ साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज का भी भी बहुत बड़ा शेयर मुंबई इंडियंस में है।

  2. Mumbai का मालिक कौन हैं?

    आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की मालिक इंडियन विन स्पोर्ट्स नाम की एक कंपनी है, यह कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 100 % सब्सिडिरी कंपनी है। इस कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी है। मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी के साथ साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज का भी भी बहुत बड़ा शेयर मुंबई इंडियंस में है।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब– Youtube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramपिनटेरेस्ट -Pinterest

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment