आईपीएल 2022 टीम मालिक: लखनऊ सुपर जायंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की लखनऊ सुपर जायंट्स का मालिक कौन है 2022 – Lucknow Super Giants Ka Malik Kaun Hai 2022

लखनऊ सुपर जायंट्स का मालिक कौन है 2022 – Lucknow Super Giants Ka Malik Kaun Hai 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल टीम का मालिक कौन है 2022 आईपीएल 2022 के दो नयी टीमों का ऐलान कर दिया गया है, जिसमे लखनऊ और अहमदाबाद का नाम शामिल है। इस पोस्ट में अगर हम लखनऊ की आईपीएल टीम की बात करें तो लखनऊ टीम का मालिकाना हक आरपीएसजी ग्रुप के पास है , जिसमे जाने माने बिज़नेसमैन संजीव गोयनका इस ग्रुप के मालिक हैं।

संजीव गोयनका ने लखनऊ की टीम को आईपीएल की टीम ऑक्शन में 7090 करोड़ रूपये में ख़रीदा था। संजीव गोयनका देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार हैं, इससे पहले संजीव गोयनका आईपीएल में 2016 और 2017 में राइसिंग पुणे सुपरजॉइंट्स के मालिक भी रह चुके हैं।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment