आईपीएल 2023 कल का मैच रिजल्ट 2 अप्रैल

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वॉ सीजन 29 मई 2022 को खत्म होने के बाद अब वक्त है आईपीएल के 16 वें सीजन का, यानि आईपीएल 2023 का। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात और राजस्थान की टीम के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। यह मैच गुजरात टाइटन्स की टीम ने 7 विकेट से जीता। अब इसके बाद आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो चुकी हैं, इस पोस्ट में हम आपको आईपीएल मैच का रिजल्ट बताने वाले हैं। इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं की आईपीएल में कल का आईपीएल मैच कौन जीता 2 अप्रैल 2023 – Kal Ka IPL Match Kon Jeeta 2 April 2023

Telegram Crickhit Hindi
आईपीएल 2023 अपडेट

कल रात का मैच कौन जीता 2023 – Raat Ka Match Kaun Jita IPL 2023

विवरणमैच की जानकारी
कल की तारीख और दिन2 अप्रैल 2023, रविवार
कल का मैचपहला मैच : सनराइज़र्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स

दूसरा मैच : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और मुंबई इंडियंस
टीम के कप्तानपहला मैच : भुवनेश्वर कुमार (सनराइज़र्स हैदराबाद) और संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स)

दूसरा मैच : फॉफ डु प्लेसिस (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) और सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)
स्टेडियम/मैदान/वेन्यूपहला मैच : राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद

दूसरा मैच : एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु
मैच का टॉस किसने जीतापहला मैच : सनराइज़र्स हैदराबाद ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला लिया

दूसरा मैच : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला लिया
सनराइज़र्स हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन 2023मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, हैरी ब्रुक, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स (विकेट कीपर), उमरान मलिक, आदिल राशिद, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), टी नटराजन, फजलहक फारूकी
राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग इलेवन 2023यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेट कीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का प्लेइंग इलेवन 2023विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज
मुंबई इंडियंस का प्लेइंग इलेवन 2023रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान
Kal Ka IPL Match Kisne Jitaपहला मैच : राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मैच 72 रन से जीता

दूसरा मैच : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 8 विकेट से जीता
कल रात का मैच कौन जीता 2023 – Raat Ka Match Kaun Jita IPL 2023

कल का आईपीएल मैच कौन जीता 2 अप्रैल 2023 – Kal Ka IPL Match Kon Jeeta 2 April 2023

2 अप्रैल 2023 को भी आईपीएल में दो मैच खेले गए, जिसमें पहला मैच हैदराबाद और राजस्थान की टीम के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया। इसके बाद दूसरा मैच शाम को मुंबई और बैंगलोर की टीम के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला गया। इन मैचों में सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा थे। नीचे आप जान सकते हैं की कल का आईपीएल मैच कौन जीता – Kal Ka IPL Match Kon Jeeta.

कल के मैच में कौन जीता 2023– 2 अप्रैल के पहले मैच में सबसे पहले हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम ने बहुत ही बढ़िया शुरुआत करते हुए, 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ बढ़िया नहीं रही और इनके पहले ही ओवर में 2 विकेट गिर गए। इसके बाद हैदराबाद के एक एक करके विकेट गिरते गए, आखिरी में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट नुकसान पर 131 रन बनाये। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यह मैच 72 रन से जीता।

Kal Ka IPL Match Kisne Jita– 2 अप्रैल के दूसरे मैच मे बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो एक दम सही साबित हुआ। टॉस के बाद बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम शुरुआत बढ़िया नहीं रही लेकिन तिलक वर्मा के 46 गेंदों में नाबाद 84 रन की बदौलत मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल 2023 में अभी तक सबसे बढ़िया शुरुआत की और सबसे तेज रन बनाये, इनके ओपनिंग बल्लेबाजो कोहली और डुप्लेसिस ने अर्धशतक लगाया। बैंगलोर की टीम ने 16.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाये। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच 8 विकेट से जीता।

कल के मैच में कौन जीता 2023 – Kal Ka IPL Match Kisne Jita 2023

आईपीएल 2023 अन्य सवाल जवाब

  1. कल के मैच में कौन जीता?

    Kal Raat Ka Match Kaun Jita IPL 2023- 2 अप्रैल 2023 को भी आईपीएल में दो मैच खेले गए, जिसमें पहला मैच हैदराबाद और राजस्थान की टीम के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया। इसके बाद दूसरा मैच शाम को मुंबई और बैंगलोर की टीम के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला गया। इन मैचों में सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा थे।

    2 अप्रैल के पहले मैच में सबसे पहले हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम ने बहुत ही बढ़िया शुरुआत करते हुए, 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ बढ़िया नहीं रही और इनके पहले ही ओवर में 2 विकेट गिर गए। इसके बाद हैदराबाद के एक एक करके विकेट गिरते गए, आखिरी में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट नुकसान पर 131 रन बनाये। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यह मैच 72 रन से जीता।

    2 अप्रैल के दूसरे मैच मे बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो एक दम सही साबित हुआ। टॉस के बाद बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम शुरुआत बढ़िया नहीं रही लेकिन तिलक वर्मा के 46 गेंदों में नाबाद 84 रन की बदौलत मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल 2023 में अभी तक सबसे बढ़िया शुरुआत की और सबसे तेज रन बनाये, इनके ओपनिंग बल्लेबाजो कोहली और डुप्लेसिस ने अर्धशतक लगाया। बैंगलोर की टीम ने 16.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाये। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच 8 विकेट से जीता।

  2. कल के आईपीएल मैच में कौन जीता?

    Kal Ka IPL Match Kisne Jita– 2 अप्रैल के पहले मैच में सबसे पहले हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम ने बहुत ही बढ़िया शुरुआत करते हुए, 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ बढ़िया नहीं रही और इनके पहले ही ओवर में 2 विकेट गिर गए। इसके बाद हैदराबाद के एक एक करके विकेट गिरते गए, आखिरी में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट नुकसान पर 131 रन बनाये। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यह मैच 72 रन से जीता।

    2 अप्रैल के दूसरे मैच मे बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो एक दम सही साबित हुआ। टॉस के बाद बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम शुरुआत बढ़िया नहीं रही लेकिन तिलक वर्मा के 46 गेंदों में नाबाद 84 रन की बदौलत मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल 2023 में अभी तक सबसे बढ़िया शुरुआत की और सबसे तेज रन बनाये, इनके ओपनिंग बल्लेबाजो कोहली और डुप्लेसिस ने अर्धशतक लगाया। बैंगलोर की टीम ने 16.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाये। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच 8 विकेट से जीता।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment