आईपीएल 2022: हॉटस्टार पर लाइव आईपीएल

अगर आप आईपीएल के मैच को देखना चाहते है तो आप इसे स्टार स्पोर्ट्स पर या फिर डिस्नी हॉटस्टार पर लाइव देख सकते है, लेकिन इसी के साथ सबसे बड़ा सवाल यह है की डिस्नी हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे 2022 – Hotstar Par Live Match Kaise Dekhe 2022, आपके इसी सवाल का जवाब हम आपको इस पोस्ट में देने वालें है।

हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे 2022 – Hotstar Par Live Match Kaise Dekhe 2022

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने बीसीसीआई को आईपीएल, स्टार स्पोर्ट्स पर दिखाने के लिए 16438 करोड़ रूपये का पेमेंट किया था। यह पेमेंट 2018 के आईपीएल से लेकर 2022 आईपीएल तक मान्य है। वही टी20 वर्ल्ड कप को दिखाने के लिए भी एक बहुत ही मोटी रकम का पेमेंट किया गया है।

हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे- हॉटस्टार पर चाहे आप आईपीएल का लाइव मैच देखें या टी20 वर्ल्ड कप का या फिर कोई भी क्रिकेट मैच, इसके लिए आपको हॉटस्टार का सब्क्रिप्शन प्लान लेना होगा क्योकि बिना सब्सक्रिप्शन प्लान के आप हॉटस्टार पर लाइव क्रिकेट नहीं देख सकते। इसी लिए हॉटस्टार पर लाइव मैच देखने के लिए अब जानते है पूरा प्रोसेस।

हॉटस्टार ऐप कैसे डाउनलोड करें – Hotstar App Kaise Download Kare

हॉटस्टार पर लाइव मैच देखने के लिए सबसे पहले आपको हॉटस्टार का मोबाइल ऐप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा-

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर/एप्पल प्ले स्टोर खोलें। 
  • सर्च हॉटस्टार ऐप सर्च करें।
  • डिज्नी हॉटस्टार के मोबाइल ऐप के लिए डाउनलोड पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद ये आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जायेगा। 
  • डाउनलोड करने के बाद अपने फ़ोन में इस ऐप को ओपन करें। 
  • अपने मोबाइल नंबर/ईमेल आईडी से लॉगिन करें या नया अकाउंट बनाये।

अब इसके बाद लाइव क्रिकेट मैच को देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा।

हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे 2022 – Hotstar Par Live Match Kaise Dekhe 2022

हॉटस्टार का सब्क्रिप्शन प्लान कितने का है – Hotstar Ka Subscription Plan Kitne Ka Hai

हॉटस्टार की वेबसाइट के अनुसार, हॉटस्टार के दो प्लान है, जिसमे पहला प्लान सुपर है, जिसका प्राइस 899 रूपये है और इसके बाद दूसरा प्लान आता है प्रीमियम जो 1499 रूपये का है। दोनों प्लान ही 1 साल के लिए हैं और इनकी पूरी जानकारी कुछ इस प्रकार है-

जानकारीसुपर प्लानप्रीमियम प्लान
सभी वीडियोमिलेंगीमिलेंगी
टीवी और लैपटॉप पर देख सकते हैदेख सकते हैंदेख सकते हैं
मूवी और शो पर विज्ञापन नहीं आएंगे (स्पोर्ट्स छोड़ कर)नहीं मिलेगामिलेगा
एक बार में डिवाइस पर लॉगिन24
अधिकतम वीडियो क्वालिटीफुल एचडी (1080p)4K (2160p)
अधिकतम ऑडियो क्वालिटीDolby 5.1Dolby 5.1
हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे 2022 | Hotstar Par Live Match Kaise Dekhe 2022

हॉटस्टार का सुपर प्लान

899 रूपये में एक साल के लिए पूरा हॉटस्टार सभी डिवाइस के लिए फ्री, इसमें स्पोर्ट्स को छोड़कर किसी भी वीडियो पर ऐड नहीं आएंगे और इसमें आप एक बार में दो डिवाइस पर लॉगिन कर सकते हैं व इसकी सबसे ज्यादा वीडियो क्वालिटी फुल एचडी (1080P) होगी।

हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान

1499 रूपये में एक साल के लिए पूरा हॉटस्टार सभी डिवाइस के लिए फ्री, इसमें  किसी भी वीडियो पर ऐड नहीं आएंगे और इसमें आप एक बार में चार डिवाइस पर लॉगिन कर सकते हैं व इसकी सबसे ज्यादा वीडियो क्वालिटी 4K (2160P) होगी।

इनमें सें किसी भी एक प्लान को लेने के बाद आप अपने मोबाइल, लैपटॉप या किसी अन्य डिवाइस पर भी क्रिकेट का लाइव मैच हॉटस्टार पर देख पाएंगे।

कुछ अन्य सवाल जवाब

  1. हाउ तो वॉच मैच इन हॉटस्टार फ्री

    हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे 2022- हॉटस्टार पर फ्री में मैच लाइव देखने के लिए आप एयरटेल, जिओ या फिर वोडाफोन आईडिया में ऐसा रिचार्ज प्लान करवा सकते है, जिसमे आपको कालिंग, इंटरनेट डाटा और वैलिडिटी के साथ साथ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान भी बिलकुल मुफ्त मिलेगा। जिसके बाद आपको हॉटस्टार का सब्क्रिप्शन प्लान लेने की कोई जरुरत नहीं है।

    Link:- https://www.iplhindime.in/hotstar-par-free-me-match-kaise-dekhe.html

  2. फ्री में लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें?

    Video Buddy एक बहुत ही कमाल का ऐप है, यहाँ आप IPL को Live Free में देख सकते है। इसके अलावा आप यहाँ पर Web Series भी देख सकते है। इस पर अपना खाता बनाने के लिए आप जीमेल का इस्तेमाल कर सकते है। इस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल खासकर मूवी देखने के लिए या फिर वेब सीरीज देखने के लिए ही किया जाता है।

  3. आईपीएल लाइव मैच कैसे देखें?

    अगर आप आईपीएल की कमेंट्री टीवी पर हिंदी में सुनना चाहते है तो आप आईपीएल को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी भाषा में देख सकते है और आईपीएल के 15वें सीजन को टीवी पर अंग्रेजी भाषा में देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स 2 चैनल देख सकते है।

  4. फ्री में मैच देखने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

    यदि आप, आज का लाइव मैच फ्री में किसी मोबाइल ऐप पर देखना चाहते है तो यहाँ हम आपको सभी मोबाइल ऐप की लिस्ट दिखा रहे है, जिसपे आईपीएल फ्री में आता है, और जिसे डाउनलोड करने के बाद आप आईपीएल का लाइव मैच अपने मोबाइल पर देख सकते है-

    थोप टीवी मोबाइल ऐप 
    वीडियो बडी मोबाइल ऐप 
    ओरिओ टीवी मोबाइल ऐप 
    वीडियोकॉन मोबाइल ऐप 
    टाटा स्काई मोबाइल ऐप 
    एयरटेल टीवी मोबाइल ऐप 
    जिओ टीवी मोबाइल ऐप

  5. फ्री वाला हॉटस्टार कैसे डाउनलोड करे?

    Hotstar Par Live Match Kaise Dekhe 2022- हॉटस्टार पर मैच फ्री में देखने के लिए सबसे बढ़िया तरीका है हॉटस्टार का APK डाउनलोड। इसके लिए आपको इंटरनेट से अपने फ़ोन में हॉटस्टार की APK फाइल डाउनलोड करनी होगी, जिसके बाद आप हॉटस्टार पर लाइव मैच फ्री में देख सकते है। हॉटस्टार की APK डाउनलोड करने से पहले ध्यान रहे की इस तरह की ऐप में वायरस भी हो सकता है, तो अगर आपको APK से हॉटस्टार देखना है तो आप अपने ही रिस्क पर इसे देखे।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment