आईपीएल 2022 टीम मालिक: दिल्ली कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की दिल्ली कैपिटल्स का मालिक कौन है 2022 – Delhi Capitals Ka Malik Kaun Hai 2022

दिल्ली कैपिटल्स का मालिक कौन है 2022 – Delhi Capitals Ka Malik Kaun Hai 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल टीम का मालिक कौन है 2022 दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल टीम के मालिक जीएमआर ग्रुप और जेएसडब्ल्यू ग्रुप है। इन दोनों ग्रुप्स की कंपनियों के नाम GMR Sports Pvt. Ltd. और JSW Sports Pvt. Ltd. है। जीएमआर ग्रुप के फाउंडर ग्रानधि मलिकार्जुन राव है और वही दूसरी तरफ जेएसडब्ल्यू ग्रुप के फाउंडर सज्जन जिंदल है।

आपको बता दे की दिल्ली कैपिटल्स टीम का नाम पहले दिल्ली डेअरडेविल्स था और आईपीएल 11 के बाद इसका नाम दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment