2021 का आईपीएल मैच फ्री में कैसे देखें

आईपीएल के इस 14 वें सीजन में भी कुल 60 मैच खेले जायेंगे, जिसमे 56 मैच प्लेऑफ के, 2 क्वालीफ़ायर मैच, 1 एलिमिनेटर और 1 फाइनल मैच होगा। वैसे तो मैच आप लाइव अपने टीवी पर भी देख सकते है, लेकिन मोबाइल/लैपटॉप या कंप्यूटर पर मैच लाइव देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा, जिसे लेने से पहले आपके मन में सवाल आएगा की क्या आईपीएल भी फ्री में देखा जा सकता है! इस पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले है की आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – IPL Free Mein Kaise Dekhe 2021

9 अप्रैल को आईपीएल की शुरुआत के बाद कोरोना के चलते 4 मई को हुई बीसीसीआई की अहम बैठक में, आईपीएल 2021 को कुछ समय के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया। 2 मई तक आईपीएल के कुल 29 मैच खेलें जा चुके थे, अब आगे के मैचों के लिए बीसीसीआई ने 25 जुलाई को नया शेड्यूल जारी किया, जिसके हिसाब से आईपीएल 2021 अब 19 सितम्बर, रविवार से चालू होगा और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जायेगा।

यहाँ से देखें show

आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – IPL Free Mein Kaise Dekhe 2021

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की शुरुआत 19 सितम्बर से एक बार फिर से हो चुकी है, जिसमे हर रोज एक मैच या फिर किसी किसी दिन दो मैच खेले जा रहे है। आईपीएल 2021 में अब बचे हुए 31 मैच खेले जाने है, इसका आखिरी मैच 15 अक्टूबर को खेला जायेगा, जिसके बाद हमे पता चलेगा की आईपीएल 2021 कौन से टीम ने जीता। आईपीएल के मैच को लाइव फ्री में देखने के बहुत से तरीके है, जिनकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है, तो चलिए जानते है की आईपीएल फ्री में कैसे देखें – IPL Free Mein Kaise Dekhe

आईपीएल मैच टीवी पर फ्री में कैसे देखें – IPL Match TV Par Free Mein Kaise Dekhe

साल 2020 के आईपीएल में आईपीएल को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिस्नी हॉटस्टार पर दिखाया गया था। अब आईपीएल के 14वें सीजन में भी स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क एक बार फिर तैयार है, जिसमे खास बात यह है की इस बार आप स्टार स्पोर्ट्स पर आईपीएल 8 भाषाओं में देख सकते है।

आईपीएल 2021 किन-किन भाषाओं में आएगा- इन 8 भाषाओं में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी भाषा शामिल है। खबरों के अनुसार आईपीएल 2021 का लाइव प्रसारण अलग अलग भाषाओं में 24 से 25 चैनलों पर होगा।

टीवी पर आईपीएल मैच फ्री में ही दिखाया जाता है, जिसके लिए बस आपको अपने केबिल या फिर डिश का रिचार्ज करना होता है। अब चैनल की बात करें तो, अगर आप आईपीएल की कमेंट्री टीवी पर हिंदी में सुनना चाहते है तो आप आईपीएल को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी भाषा में देख सकते है और आईपीएल के 14वें सीजन को टीवी पर अंग्रेजी भाषा में देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स 2 चैनल देख सकते है।

इसके अलावा यदि आप आईपीएल 2021 को बची हुई कुछ अन्य भाषाओं में देखना चाहते है तो आप इसे स्टार स्पोर्ट्स के रीज़नल चैनल पर देख सकते है, जिसमे स्टार स्पोर्ट्स तमिल, स्टार स्पोर्ट्स तेलगु, स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़, स्टार स्पोर्ट्स बंग्ला इत्यादि शामिल है।

आईपीएल मोबाइल पर फ्री में कैसे देखे 2021 – IPL Match Mobile Par Free Mein Kaise Dekhe 2021

IPL Match Free Mein Mobile Par Kaise Dekhe- अगर आप आईपीएल के 14 वें सीजन को अपने मोबाइल पर देखना चाहते है तो आपको इसके लिए डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर या फिर डिज्नी हॉटस्टार का ऐप डाउनलोड करना होगा। साथ ही साथ अगर आप इस ऐप का या फिर वेबसाइट का प्रयोग करते है तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा। इसका मतलब आप हॉटस्टार पर फ्री में आईपीएल नहीं देख सकते, लेकिन हमारे पास कुछ ऐसे तरीके है, जिनसे या तो आप आईपीएल हॉटस्टार से अलग किसी अन्य ऐप पर फ्री में देख सकते है या फिर हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान फ्री में ले सकते है। (जानकारी नीचे है)

आईपीएल फ्री में कंप्यूटर या लैपटॉप पर कैसे देखे – IPL Computer/Laptop Par Free Mein Kaise Dekhe

IPL Match Free Mein Laptop Par Kaise Dekhe- अगर आप आईपीएल के 14 वें सीजन को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर देखना चाहते है तो, आपको इसके लिए डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। साथ ही साथ अगर आप डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट का प्रयोग करते है तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा। इसका मतलब आप हॉटस्टार पर फ्री में आईपीएल नहीं देख सकते, लेकिन हमारे पास कुछ ऐसे तरीके है, जिनसे या तो आप आईपीएल को हॉटस्टार पर गूगल क्रोम की मदद से फ्री में देख सकते है या फिर हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान फ्री में ले सकते है। (जानकारी नीचे है)

आईपीएल को मोबाइल/लैपटॉप/कंप्यूटर पर फ्री में कैसे देखें – IPL Match Mobile/Laptop/Computer Par Free Mein Kaise Dekhe

आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – जैसा की हम आपको ऊपर बता चुके है की आप हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही इसकी वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर आईपीएल देख सकते है, लेकिन अगर आप ये सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं लेना चाहते तो नीचे कुछ रिचार्ज प्लान उपलब्ध है, जिनके साथ आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान फ्री में मिलेगा और इसके बाद आपको कुछ ऐसे ऐप की लिस्ट और जानकारी मिलेगी, जिन मोबाइल ऐप पर आप आईपीएल फ्री में देख सकते है।

हॉटस्टार पर आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – Hotstar Par IPL Free Mein Kaise Dekhe 2021

IPL Free Main Kaise Dekhe- हॉटस्टार पर आईपीएल मैच आप अपने मोबाइल, टैब, कंप्यूटर और लैपटॉप पर देख सकते है, जिसके लिए आपको हॉटस्टार की वेबसाइट या फिर मोबाइल/टैबलेट पर हॉटस्टार का मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा। अगर आप वेबसाइट पर मैच देखना चाहते है तो आपको डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर विजिट करना होगा, जिसे आप यहाँ से भी विजिट कर सकते हैं।

इसके अलावा होस्टर के ऐप पर आईपीएल मैच देखने के लिए सबसे पहले आपको डिज्नी हॉटस्टार का ऐप डाउनलोड (Disney Hotstar App) करना होगा। जो आपको एंड्रॉइड फ़ोन में प्ले स्टोर (Android Play Store) पर और आईओएस फ़ोन (IOS Device) में आईओएस प्ले स्टोर (IOS Play Store) पर मिलेगा। इसके बाद नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें-

  • ऐप Install होने के बाद इसे Open करें।
  • अब स्पोर्ट्स चैनल (Sports Channel) पर Hindi/English को सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद आईपीएल 2021 के लाइव मैच को चुने।
  • अब आपका लाइव मैच चालू हो जायेगा।

मोबाइल और वेबसाइट दोनों पर आईपीएल का मैच देखने के लिए आपको इसका सब्क्रिप्शन प्लान लेना होगा (Hotstar Subscription Plan) और अगर आपके पास सब्क्रिप्शन प्लान नहीं है तो आप मैच नहीं देख सकते। अगर आप सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं लेना चाहते और कुछ फ्री ऑफर चाहते हैं तो एयरटेल, वोडाफोन और जिओ कंपनी के रिचार्ज के साथ आपको हॉटस्टार का प्लान भी मिलता है, जिसकी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं।

आईपीएल देखने के लिए एयरटेल हॉटस्टार का रिचार्ज पैक – IPL Airtel Hotstar Free Recharge Pack

एयरटेल की कंपनी कुछ ऐसे रिचार्ज पैक भी दे रही है, जिसके साथ डिज्नी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान भी मुफ्त यानि फ्री में मिलता है, एयरटेल के हॉटस्टार रिचार्ज प्लान की जानकारी कुछ इस प्रकार है-

एयरटेल का फ्री प्लानकॉलिंगडाटावैधताहॉटस्टार का प्लान
499 रूपयेअनलिमिटेड3जीबी डेली28 दिन1 साल के लिए
699 रूपयेअनलिमिटेड2जीबी डेली56 दिन1 साल के लिए
2798 रूपयेअनलिमिटेड2जीबी डेली365 दिन1 साल के लिए

आईपीएल देखने के लिए वोडाफोन हॉटस्टार का रिचार्ज पैक – IPL Vodafone Hotstar Free Recharge Pack

वोडाफोन की कंपनी भी कुछ ऐसे रिचार्ज पैक भी दे रही है, जिसके साथ डिज्नी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान भी मुफ्त यानि फ्री में मिलता है, वोडाफोन के हॉटस्टार रिचार्ज प्लान की जानकारी कुछ इस प्रकार है-

वोडाफोन का फ्री प्लानकॉलिंगडाटावैधताहॉटस्टार का प्लान
501 रूपयेअनलिमिटेड100 जीबी28 दिन1 साल के लिए
601 रूपयेअनलिमिटेड75 जीबी56 दिन1 साल के लिए
701 रूपयेअनलिमिटेड200 जीबी56 दिन1 साल के लिए
901 रूपयेअनलिमिटेड300 जीबी84 दिन1 साल के लिए
2595 रूपयेअनलिमिटेड 1.5 जीबी डेली365 दिन1 साल के लिए

आईपीएल देखने के लिए जिओ हॉटस्टार का रिचार्ज पैक – IPL JIO Hotstar Free Recharge Pack

जिओ की कंपनी भी कुछ ऐसे रिचार्ज पैक भी दे रही है, जिसके साथ डिज्नी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्लान भी मुफ्त यानि फ्री में मिलता है, जिओ के हॉटस्टार रिचार्ज प्लान की जानकारी कुछ इस प्रकार है-

जिओ का फ्री प्लानकॉलिंगडाटावैधताहॉटस्टार का प्लान
499 रूपयेअनलिमिटेड3जीबी डेली28 दिन1 साल के लिए हॉटस्टार मोबाइल
666 रूपयेअनलिमिटेड2जीबी डेली56 दिन1 साल के लिए हॉटस्टार मोबाइल
888 रूपयेअनलिमिटेड2जीबी डेली84 दिन1 साल के लिए हॉटस्टार मोबाइल
2599 रूपयेअनलिमिटेड 2जीबी डेली + 10जीबी365 दिन1 साल के लिए हॉटस्टार मोबाइल

इन सबके रिचार्ज प्लान के अलावा कुछ अन्य मोबाइल ऐप भी है, जिन पर आप आईपीएल फ्री में देख सकते है, इन सभी मोबाइल ऐप्लिकेशन की लिस्ट व जानकारी आप नीचे देख सकते हैं।

आईपीएल मोबाइल पर फ्री में किस ऐप पर देखें 2021 – IPL Free Mein Kis Mobile App Par Dekhe 2021

आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – यदि आप आईपीएल में आज का लाइव मैच फ्री में किसी और मोबाइल ऐप पर देखना चाहते है तो यहाँ हम आपको सभी मोबाइल ऐप की लिस्ट दिखा रहे है, जिसपे आईपीएल फ्री में आता है, और जिसे डाउनलोड करने के बाद आप आईपीएल का लाइव मैच अपने मोबाइल पर देख सकते है

  • थोप टीवी मोबाइल ऐप 
  • वीडियो बडी मोबाइल ऐप 
  • ओरिओ टीवी मोबाइल ऐप 
  • वीडियोकॉन मोबाइल ऐप 
  • टाटा स्काई मोबाइल ऐप 
  • एयरटेल टीवी मोबाइल ऐप 
  • जिओ टीवी मोबाइल ऐप

थोप टीवी पर आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – Thop TV App Par IPL Free Mein Kaise Dekhe

इस App के बारे में शायद आपने कम ही सुना होगा लेकिन आईपीएल 2020 से ही आईपीएल को लाइव देखने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल बहुत ज्यादा हो रहा है। इस ऐप पर आप आईपीएल (IPL Live) के साथ साथ अन्य Movies, TV Serial, etc. भी देख सकते है। अगर गूगल प्ले स्टोर की बात करें तो इस ऐप के एक लाख से भी ज्यादा डाउनलोड है और इसकी रेटिंग 4.1 है।

वीडियो बडी ऐप पर आईपीएल फ्री में – Video Buddy App Par Free Mein IPL Kaise Dekhe

Video Buddy एक बहुत ही कमाल का ऐप है, यहाँ आप IPL को Live Free में देख सकते है। इसके अलावा आप यहाँ पर Web Series भी देख सकते है। इस पर अपना खाता बनाने के लिए आप जीमेल का इस्तेमाल कर सकते है। इस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल खासकर मूवी देखने के लिए या फिर वेब सीरीज देखने के लिए ही किया जाता है।

ओरियो टीवी मोबाइल ऐप पर आईपीएल मैच फ्री में – Oreo TV Mobile App Par IPL Match Free Mein

इस ऐप पर 1000 से भी ज्यादा चैनल्स आप फ्री में देख सकते है, इसमें Live Streaming High Quality की होती है। Oreo TV आपको Airtel TV और Jio TV का मिक्स कॉम्बिनेशन देता है, जिससे आप IPL का मज़ा Free में ले सकते है। Oreo TV पर आप सभी स्टार चैनल्स (Star Channels) और सोनी लाइव (Sony Live) को भी फ्री में देख सकते है। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप के 1 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड है।

वीडियोकॉन मोबाइल ऐप पर आईपीएल फ्री में – Videocon D2H Mobile App Par IPL Free Mein

यह ऐप उन लोगो के लिए है जिनके घर पर Videocon D2H का कनेक्शन है, अगर आपके घर भी D2H कनेक्शन है तो आप इसका मोबाइल ऐप (D2H Infinity App) फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके कही भी और कभी भी आईपीएल का फ्री (IPL Free me Kaise Dekhe App) में आनंद ले सकते है, इसके लिए आपको कोई भी अलग से रिचार्ज नहीं करना होगा। बस शर्त यह है की आपके टीवी वाले पैक में आईपीएल का स्पोर्ट्स चैनल एक्टिव होना चाहिए।

टाटा स्काई मोबाइल ऐप पर फ्री में आईपीएल कैसे देखें – TATA Sky Mobile App Par Free Mein IPL Kaise Dekhe

IPL Free Main Kaise Dekhe- अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है और आप उसे इस्तेमाल करते है तो आप टाटा स्काई के ऐप (Tata Sky Mobile App) को भी फ्री में इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको इनकी वेबसाइट या फिर प्ले स्टोर से टाटा स्काई का ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉगिन (Login) करना होगा। इसके बाद आप जो भी चैनल अपने टीवी पर देख सकते है वो ही चैनल भी आप इस ऐप पर देख पाओगे।

एयरटेल ऐप फॉर लाइव आईपीएल मैच फ्री में – Airtel App Live IPL Match Free Mein

एयरटेल टीवी (Airtel TV App) को देखने के लिए एयरटेल यूजर को रिचार्ज के साथ यह Benefit बिलकुल फ्री में मिलता है, अगर आप airtel के Customer है तो आप airtel के Recharge Plan के हिसाब से अपने नंबर पर रिचार्ज करवा सकते है और फ्री में Airtel TV का मजा ले सकते है, जिसमे किसी किसी प्लान में आपको हॉटस्टार का सब्क्रिप्शन भी मिलता है, जिससे आप हॉटस्टार के ऐप में या फिर एयरटेल के ऐप में ही हॉटस्टार पर आईपीएल का फ्री में मज़ा ले सकते है।

जिओ टीवी पर आईपीएल मैच फ्री में कैसे देखे 2021 – JIO TV Par IPL Free Mein Kaise Dekhe 2021

हॉटस्टार के साथ साथ जिओ टीवी भी आपको आईपीएल के लाइव मैच दिखाता है, जिसके लिए आपको सबसे पहले जिओ टीवी का मोबाइल ऐप प्लेस्टोर या एप्पल स्टोर से डाउनलोड करना होगा, उसके बाद आपको ऐप में दिए गए स्पोर्ट्स का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा और इसके बाद आईपीएल के चल रहे मैच को सेलेक्ट करना होगा।

इन सबके बाद जिओ टीवी पर आईपीएल का मैच आप अपने मोबाइल पर देख सकते है। हो सकता है की आपको इसके लिए कुछ चार्जेज देने पड़े, जो सब कुछ आपके जिओ सिम में चल रहे रिचार्ज पैक पर निर्भर करता है।

यूट्यूब पर आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – Youtube Par IPL Match Free Mein Kaise Dekhe Live

आईपीएल फ्री में कैसे देखे 2021 – यूट्यूब पर आईपीएल का मैच लाइव और उसकी हाइलाइट्स दिखाने के लिए, बहुत से यूट्यूब चैनल ऐसे है, जो आईपीएल लाइव दिखाते हैं, जो आप यूट्यूब पर सर्च कर सकते है। आईपीएल से अलग बहुत सी टी20 क्रिकेट लीग होती है, जिनके मैच यूट्यूब पर लाइव दिखाए जाते है। इन लीग में श्रीलंका क्रिकेट लीग, बांग्लादेश क्रिकेट लीग, कैरिबियन क्रिकेट लीग और पाकिस्तान क्रिकेट लीग इत्यादि शामिल है।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब– Youtube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramपिनटेरेस्ट -Pinterest

डिस्क्लेमर/Disclaimer- ऊपर दी गयी सभी जानकारी इंटरनेट से इखट्टी करके आपको बताई और दिखाई गयी है, अगर कोई भी ऐप या रिचार्ज प्लान काम नहीं करता है और आपको इससे कोई नुक्सान होता है तो हमारी वेबसाइट और लेखक की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी।

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment