लखनऊ आईपीएल टीम नाम

आईपीएल 2022 से दो नयी टीमों का ऐलान हो चूका है, जिसमे एक नाम है लखनऊ की टीम का और दूसरा नाम है अहमदाबाद की टीम का। लेकिन शायद आपको ये नहीं पता होगा की इन टीमों का नाम क्या है, तो इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की लखनऊ आईपीएल टीम नाम क्या हैं – Lucknow IPL Team Full Name in Hindi

लखनऊ आईपीएल टीम नाम क्या हैं – Lucknow IPL Team Full Name in Hindi

आईपीएल के 15वें सीजन में अहमदाबाद की टीम के साथ साथ अब उत्तर प्रदेश से लखनऊ की टीम का नाम शामिल हो गया है, जिसे बहुत बड़े बिज़नेसमैन संजीव गोयनका ने के आरपीजीएस ग्रुप ने 7090 करोड़ रूपये में ख़रीदा था। जिसके बाद से टीम बननी भी चालू हो गयी है।

लखनऊ आईपीएल टीम नाम- इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में पहली बार हिस्सा लेने वाली लखनऊ टीम के नाम का ऐलान 24 जनवरी 2022 को हो चूका है। सोमवार को लखनऊ की आईपीएल टीम ने इसका ऐलान अपने ट्विटर हेंडल से किया और लखनऊ अब आईपीएल में “लखनऊ सुपरजायंट्स” के नाम से जानी जायेगी।

लखनऊ अहमदाबाद के साथ अब आईपीएल में कुल मिलाकर 10 टीमें खेलेंगी, जिसमे लखनऊ की टीम ने अभी तक अपना नाम तो डिक्लेअर नहीं किया हैं, लेकिन टीम में कुछ लोगों का ऐलान कर दिया है, जिसमे सबसे पहले लखनऊ टीम के कोच का ऐलान कर दिया है, जो एंडी फ्लावर हैं और इसके बाद गौतम गंभीर को टीम का मेंटर चुना गया है।

इससे पहले नए साल पर लखनऊ की टीम ने देश के लोगो से अपील की है की वो आईपीएल के लिए लखनऊ की टीम का नाम अपनी तरफ से बताये और जो नाम उन्हें सबसे अच्छा लगेगा, वो नाम लखनऊ की टीम का आईपीएल में होगा। इसके लिए बहुत से लोगो ने लखनऊ की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके अपनी राय दी भी थी।

आईपीएल अन्य सवाल जवाब

आईपीएल लखनऊ की टीम में कौन कौन है?

क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, के गौतम, आवेश खान, मार्क वुड, दुशमंत चमीरा, अंकित राजपूत, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, मोहसिन खान, आयुष बडोनी, करण शर्मा, मयंक यादव, काइल मेयर्स, के गौतम, एविन लुईस, केएल राहुल, रवि बिश्नोई, मार्कस स्टॉयनिस

अहमदाबाद टीम का कप्तान कौन है?

आईपीएल 2022 में लखनऊ टीम के कप्तान, केएल राहुल है। जिन्हे लखनऊ की टीम ने 17 करोड़ रूपये में ख़रीदा था। केएल राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज और विकेट कीपर हैं।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब– Youtube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramपिनटेरेस्ट -Pinterest

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment